Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेंगलुरु पहुंचे कर्नाटक के बागी विधायक

बेंगलुरु पहुंचे कर्नाटक के बागी विधायक

बेंगलुरु, 11 जुलाई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय के आदेश पर कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के समक्ष उपस्थित होने के लिए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले विधायकों का एक दल चार्टर्ड विमान से मुंबई से गुरुवार को अपराह्न यहां पहुंचा।

शीर्ष अदालत ने बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होने का आज पूर्वाह्न आदेश दिया। इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष पर अपने इस्तीफे को स्वीकार करने में देरी करने का आरोप लगाते हुए न्यायालय में याचिका दाखिल की थी।

सूत्रों के अनुसार कुछ अन्य बागी विधायक आज शाम किसी भी समय यहां पहुंच सकते हैं।

शीर्ष अदालत ने बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें आज शाम तक विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया था। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों की बात सुनने के बाद फैसला लेने को कहा था।

श्री रमेश कुमार ने हालांकि शीर्ष अदालत में दायर अपनी एक याचिका में इस बारे में फैसला लेने के लिए और समय की मांग की है और कहा है कि विधायकों के इस्तीफे के बारे में जल्दबाजी में फैसला नहीं लिया जा सकता है। वह इस संबंध में मौजूद नियम और कानून का उल्लंघन नहीं कर सकते। विधानसभा अध्यक्ष ने न्यायालय में इस मामले तत्काल सुनवाई करने की अपील थी, जिसे शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया और विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि वह इस बारे में उचित फैसला लें और इस मामले की शुक्रवार को सुनवाई होगी।

संतोष.श्रवण

जारी वार्ता

image