Friday, Apr 26 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य


डल झील के आस-पास प्रतिबंध को लेकर चिंतित: केसीसीआई

डल झील के आस-पास प्रतिबंध को लेकर चिंतित: केसीसीआई

श्रीनगर, 26 जून (वार्ता) कश्मीर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर के दो-दिवसीय दौरे के मद्देनजर डल झील के आस-पास अधिकारियों की तरफ से लगाये गये प्रतिबंधों को लेकर चिंता जताई है।

केसीसीआई ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि डल झील को लेकर लगाये गये प्रतिबंध लोगों की सामान्य गतिविधियों में अनुचित हस्तक्षेप है।

विश्व प्रसिद्ध डल झील के पास स्थित एस के इंटरनेशल काॅन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं। श्री शाह के दौरे के मद्देनजर यहां बुधवार और गुरुवार को बौलेवर्ड आर गुपकर सड़कों पर नागरिक यातायात की अनुमति नहीं होगी।

बौलेवर्ड और गुपकर सड़कों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इन सड़कों को कंटीले तारों से घेर दिया गया है और सुरक्षा बलों को स्वचालित हथियारों के साथ गश्त लगाते हुए देखा जा सकता है।

केसीसीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो दिनों के लिए डल झील और इसके आस-पास के क्षेत्रों को सील करने से पर्यटकों और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को बहुत ही असुविधा होगी।

उन्होंने कहा, “पर्यटन वाहनों को प्रतिबंध से हालांकि छूट दी गई है लेकिन पर्यटकों को बौलेवर्ड पर अपनी गतिविधियों काे सीमित करने की सलाह दी गई है।”

उन्होंने कहा कि राज्यपाल प्रशासन से प्रतिबंधों का पुनरीक्षण करने का आग्रह किया गया है क्योंकि इन प्रतिबंधों से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को बहुत असुविधा होगी।

प्रियंका, रवि

वार्ता

image