Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल अपने काम से काम रखें : अमरिंदर

केजरीवाल अपने काम से काम रखें : अमरिंदर

चंडीगढ़, 02 अगस्त (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से जहरीली शराब कांड की सीबीआई जांच की मांग करने पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि वह (श्री केजरीवाल) अपने काम से मतलब रखें और एक त्रासदी को भुनाकर प्रदेश में अपनी पार्टी (आम आदमी पार्टी) के मुर्दे में जान फूंकने की कोशिश न करें।

श्री केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से करवाई जानी चाहिए। कैप्टन ने कहा, “इतने लोगों की मौत हुई है और आपकी दिलचस्पी घटना से राजनीतिक लाभ उठाने में है। क्या आपको शर्म नहीं आती?“

कैप्टन अमरिंदर ने श्री केजरीवाल को अपने प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था संभालने की नसीहत दी।

श्री केजरीवाल के इस आरोप कि पजाब में पिछले कुछ महीनों में अवैध शराब का कोई केस पुलिस ने हल नहीं किया, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि 22 अप्रैल को ही खन्ना जिले में अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। उन्होंने कहा कि आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और सात फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

कैप्टन ने कहा कि अन्य मामलों में पटियाला जिले से 22 मई और 13 जून को दो अवैध शराब कारखाना मालिकों को गिरफ्तार किया गया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की पुलिस पर पूरा भराेसा जताते हुए कहा कि श्री केजरीवाल की सीबीआई जांच की मांग राजनीतिक शगूफा थी जिसका मकसद आम आदमी पार्टी का पंजाब में खोया आधार वापस पाना था।

कैप्टन ने कहा कि सीबीआई को जांच सौंप कर जांच को पटरी से उतारने के बजाय वह उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करना जरूरी समझते हैं जिनके लालच ने सौ जानें ली हैं।

उन्होंने श्री केजरीवाल से दिल्ली में कोविड स्थिति पर ध्याने देने की नसीहत देते हुए कहा, “बेहतर है कि पंजाब के मामलों के बारे में चिंता करने के बजाय आप दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की फिक्र करें।“

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब कांड में 30 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं और तीन जिलों में पांच एफआईआर दाखिल की गई है। पुलिस व आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये जा चुके हैं जिसे एक महीने के अंदर रिपोर्ट देनी है।

महेश विक्रम

वार्ता

image