Friday, Apr 26 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निवेशकों के अनुकूल है केरल: विजयन

निवेशकों के अनुकूल है केरल: विजयन

तिरुवनंतपुरम, 04 जुलाई (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक बड़ी कंपनी के राज्य में निवेश से हाथ खींच लेने के बाद उत्पन्न हुई कारोबार की सुगमता संबंधी आशंकाओं को दूर करते हुए रविवार को कहा कि राज्य निवेशकों के अनुकूल है।

श्री विजयन ने एक ट्वीट में प्रसिद्ध उद्योगपति हर्ष गोयनका काे धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘केरल में कारोबार की सुगमता पर आशंकाओं को दूर करने के लिए श्री गोयनका को धन्यवाद। आपकी ईमानदारी बहुत सराहनीय है।”

उन्होंने कहा कि केरल भारत में सबसे अधिक निवेशक अनुकूल राज्यों में से एक रहा है और आगे भी रहेगा। एलडीएफ सरकार यह सुनिश्चित करती है कि यहां टिकाऊ और नवोन्मेषी उद्योग पनपे।

मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया श्री गोयनका की इस टिप्पणी के बाद आयी है, “हम केरल में सबसे बड़े नियोक्ता हैं। हमें राज्य सरकार बहुत ही सहायक प्रतीत हुई।”

इससे पहले, दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बाल परिधान निर्माता एवं केरल में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े नियोक्ता किटेक्स समूह ने सरकार द्वारा कंपनी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए राज्य से 3,500 करोड़ रुपये की निवेश परियोजना को वापस लेने की घोषणा की थी।

श्री विजयन ने कहा कि केरल देश में सबसे अधिक निवेशक-हितैषी राज्यों में से एक है क्योंकि एलडीएफ सरकार ने टिकाऊ और नवोन्मेषी उद्योगों को बढ़ावा देना सुनिश्चित किया है।

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

image