Friday, Apr 26 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
राज्य


यूपी के हर जिले में बनेगा खेलो इंडिया सेंटर : ठाकुर

यूपी के हर जिले में बनेगा खेलो इंडिया सेंटर : ठाकुर

लखनऊ 5 मई (वार्ता) केन्द्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना की जायेगी।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के लोगो मैस्कॉट, जर्सी ,एंथम और मशाल लॉन्च के मौके पर ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले जो दंगों के लिए जाना जाता था अब वो खेलो के दंगल के लिए जाना जाता है। खेलो इंडिया जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था, यह खिलाड़ियों को सिर्फ तलाशता ही नही है बल्कि तराशता भी है। उत्तर प्रदेश के हर जिले में खेलो इंडिया का सेंटर बनेगा।

उन्होने कहा कि जब भी भारत कहीं भी मेडल जीतेगा, तो उसमें उत्तर प्रदेश का योगदान जरूर होगा| कुछ दिन पहले ही हमने खेलो इंडिया लॉन्च का पांच वर्ष पूरा किया है जो बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ा है। खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीतने का भी काम किया है और आज मैं यह कह सकता हूं कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का तीसरा सबसे बड़ा आयोजन उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है।

खेल मंत्री ने कहा “ जिस तरह से यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने खेलों को बढ़ावा देने का काम किया है और अब खेलो इंडिया गेम्स कि मेजबानी उत्तर प्रदेश को मिली है, तो मैं कह सकता हूं कि वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के किसी भी कोने में मेडल भारत जीता करेगा तो उत्तर प्रदेश का उसमें बहुत बड़ा योगदान होगा।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने खेलो इंडिया के लिए 3200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है ताकि खिलाड़ियों को किसी तरह की असुविधा न हो और ओलंपिक में मेडल जीतकर भारत का नाम विश्व पटल पर आगे बढ़ा सकें।

उन्होने युवाओं और खिलाड़ियों से आह्वान करते हुए कहा कि ‘जीतू’ के लिए खेलें और पेरिस ओलंपिक तक जाए।

प्रदीप

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image