Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
खेल


विराट विश्व बल्लेबाज़ी रैंकिंग में ‘नंबर टू’

विराट विश्व बल्लेबाज़ी रैंकिंग में ‘नंबर टू’

नयी दिल्ली,07 दिसंबर (वार्ता) श्रीलंका के खिलाफ दो दोहरे शतकों सहित अपने लाजवाब प्रदर्शन से मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज़ बने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एक और तोहफा आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे पायदान के साथ मिला है।

भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज़ जितवाने के साथ ही सीरीज़ में विराट ने 152.50 के औसत से सर्वाधिक 610 रन भी बनाये जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल थे। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ भारत ने 1-0 से जीती। इसके बाद जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट सीधे तीन स्थान उठकर दूसरे पायदान पर पहुंच गये हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरूवार को जारी विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ में दो दोहरे शतक बनाये और तीनों मैचों में शतक की कामयाबी हासिल की। सीरीज़ शुरू होने से पूर्व वह 877 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थे लेकिन अब वह 893 अंकों के साथ दूसरे नंंबर पर पहुंच गये हैं और उन्हें 16 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है। उन्होंने दूसरे पायदान तक पहुंचने के लिये केन विलियम्स, जो रूट और चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है।

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों में अपने नंबर वन स्थान पर बरकरार हैं। उनके सर्वाधिक 938 रेटिंग अंक हैं और विराट के साथ अब उनका फासला केवल 45 अंक रह गया है। भारतीय कप्तान के 893 रेटिंग अंक हैं। विराट वर्तमान में वनडे और ट्वंटी 20 में भी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ हैं।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image