Friday, Apr 26 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य


कोलकाता पुलिस ने सुकांता मजूमदार, प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की

कोलकाता पुलिस ने सुकांता मजूमदार, प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की

कोलकाता, 24 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार, पार्टी की भवानीपुर उपचुनाव प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल और दो सांसदाें के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ये गुरुवार को कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास एक पार्टी कार्यकर्ता के शव के साथ जुलूस निकाल रहे थे।

कालीघाटी पुलिस थाने में श्री मजूमदार और अर्जुन सिंह, ज्योतिर्मय सिंह महतो और प्रियंका टिबेरवाल सहित अन्य पार्टी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 143, 147 और 283 के तहत मामला दर्ज किया है। जिसमें गैर कानूनी तौर पर एकत्रित होना, दंगे, रास्ते रोकना और सरकारी कर्मचारी को उनके कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के लिए आपराधिक बल का प्रयोग करना जैसी धारा शामिल हैं।

राज्य के पार्टी अध्यक्ष मजूमदार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता धूर्जती साहा के शव के साथ जुलूस निकालने पर कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा रोके जाने पर कल भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच हाथापाई हो गई थी। भाजपा कार्यकर्ताओं का जुलूस कालीघाट श्मशान घाट की ओर जा रहा था, जिसने हरीश चटर्जी स्ट्रीट का चक्कर लगाया और पुलिसकर्मियों ने तुरंत शव के साथ जुलूस को घेर लिया।

इस पर भाजपा समर्थकों ने सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और भवानीपुर उपचुनाव की पार्टी उम्मीदवार प्रियंका टिबेरवाल ने पुलिस की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 7:06 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर आज मतदान समाप्त होने के एक घंटे पहले यानी शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
image