Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुमारस्वामी की कांग्रेस-जद (एस) के नेताओं से आपसी विवाद से बचने की अपील

कुमारस्वामी की कांग्रेस-जद (एस) के नेताओं से आपसी विवाद से बचने की अपील

बेंगलुरु, 18 मई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के सहयोगी दलों कांग्रेस और जनता दल (एस) के नेताओं से ऐसे समय में आपसी वाद-विवाद पर रोक लगाने की अपील की है जब केंद्र में गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनाने की कवायद चल रही है।

राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर प्रदेश जद (एस) के प्रमुख एच. विश्वनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया के बयानों से नाराज नजर आये श्री कुमारस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे लगता है कि इस तरह की चर्चा व्यर्थ है।”

गौरतलब है कि जद (एस) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बासवराज होराट्टि ने ‘यूएनआई कन्नड़’ सेवा को दिये विशेष साक्षात्कार में कहा कि गठबंधन सहयोगियों के बीच भ्रम की स्थिति बरकरार रहने से सरकार का भंग हो जाना ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि राज्य में तीन बार गठबंधन सरकार रही है लेकिन सहयोगी दलों के नेताओं के बीच विरोधाभासों के कारण ऐसी सरकारें ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पायीं और अब मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की अगुअाई वाली जद एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार इसी तरह की समस्या से जूझ रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हालात में दोनों दलों के नेताओं के समक्ष दो ही विकल्प हैं, या तो इन्हें एकजुट रहना चाहिए अथवा नये चुनाव के लिए विधानसभा भंग कर देनी चाहिए।

इस पर श्री विश्वनाथ ने श्री सिद्दारामैया के मुख्यमंत्रित्व काल के दौरान उनके योगदान पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि 2018 में कांग्रेस बहुमत खो रही थी, तभी गठबंधन सरकार बनायी गयी। उनके बयान के विरोध में कई कांग्रेसी नेता, विधायक और मंत्री खुलकर श्री सिद्दारामैया के समर्थन में आ गये और गठबंधन के साझीदार दल के नेता के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी के लिए श्री विश्वनाथ और उनके समर्थकों की कड़ी आलोचना की।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

image