Friday, Apr 26 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू और वामपंथी बिहार को बनाना चाहते हैं उद्योगों की कब्रगाह : सुशील

लालू और वामपंथी बिहार को बनाना चाहते हैं उद्योगों की कब्रगाह : सुशील

पटना 21 जनवरी (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं वामपंथियों पर पूंजी निवेशकों को कोसने का आरोप लगाते हुए कहा कि महागठबंधन बिहार को बंगाल की तरह उद्योग-व्यापार की कब्रगाह बनाना चाहता है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि कामरेड की संगत में रहने वाले राजद ने हमेशा उद्योग-व्यापार में निवेश कर लोगों को रोजगार देने वालों के प्रति घृणा फैलायी, जिससे 15 साल में इस समुदाय के हजारों लोगों को पलायन करना पड़ा।

श्री मोदी ने कहा कि खेती और व्यवसाय दोनों को चौपट कर बेरोजगारी बढाने का गुनहगार राजद चुनाव से पहले बेरोजगारों का हमदर्द बनने के लिए दस लाख सरकारी नौकरी देने का झांसा दे रहा था और अब उसके नेता पूंजी निवेशकों को कोसने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन बिहार को बंगाल की तरह उद्योग-व्यापार की कब्रगाह बनाना चाहता है।

भाजपा नेता ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने वामपंथियों को अपना नेचुरल फ्रेंड माना इसलिए उनके राज में नक्सली हिंसा से बिहार के किसान बर्बाद हुए। इसके बदले कम्युनिस्टों ने लालू-राबडी राज के भ्रष्टाचार, परिवारवाद और फिरौती-अपहरण उद्योग के खिलाफ कभी धरना-प्रदर्शन नहीं किया।

श्री मोदी ने कहा कि बिहार की बदहाली के लिए राजद के साझा-गुनहगार कम्युनिस्टों को जनता ने 16 वीं विधानसभा में मात्र तीन सीट पर सिमटा दिया था, लेकिन लालू प्रसाद ने फिर उन्हें सिर उठाने का मौका दे दिया। जब तक राजद और वामदल हावी रहेंगे, बिहार के विकास में अड़ंगेबाजी होती रहेगी।

सूरज

वार्ता

image