Friday, Apr 26 2024 | Time 06:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार चुनाव में लालू की अनुपस्थिति महागठबंधन को खलेगी : सुबोधकांत

बिहार चुनाव में लालू की अनुपस्थिति महागठबंधन को खलेगी : सुबोधकांत

रांची, 04 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व जेल से यदि बाहर नहीं आते हैं तो उनकी कमी महागठबंधन खलेगी।

श्री सहाय ने रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में राजद सुप्रीमो से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में इस साल अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित विधानसभा चुनाव में यदि श्री यादव प्रचार करने नहीं जा पाते हैं तो महागठबंधन को उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी। महागठबंधन के पास श्री यादव के कद का कोई दूसरा नेता नहीं है। वह करिश्माई नेता हैं, जो जनता तक राज्य सरकार की विफलताओं को आसानी से रख सकते हैं।

पूर्व मंत्री ने बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर रूख साफ करते हुए कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव से पूर्व भी इस तरह के कयास लगाये जा रहे थे कि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं जबकि ऐसी कोई बात नहीं थी। कांग्रेस के बैनर तले समान विचारधारा वाले दलों के साथ करीब तीन साल झारखंड की भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन के कारण ही प्रदेश में भाजपा को सत्ता से बाहर किया गया। अब यह संघर्ष बिहार का है। बिहार में भी भाजपा को संघर्ष से हटाया जाएगा।

सतीश सूरज

वार्ता

image