Friday, Apr 26 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खेलों के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाया जायेगा: पटवारी

खेलों के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाया जायेगा: पटवारी

भोपाल, 01 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि मध्यप्रदेश को खेलों के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाया जायेगा। नवाचारों के माध्यम से खेलों के क्षेत्र को नया स्वरूप देकर मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा को साकार किया जायेगा।

श्री पटवारी आज यहां आवासीय खेल परिसर में आयोजित भूमि पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 7 करोड़ 22 लाख की लागत से निर्मित होने वाले अत्याधुनिक नवीन छात्रावास का विधिवत भूमि पूजन कर इसकी आधारशिला रखी। यह भवन राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा 18 माह की अवधि में तैयार किया जायेगा। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है। खेलों के क्षेत्र में नवाचार लाकर मुख्यमंत्री की भावनाओं के अनुरूप खेलों का विकास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 272 खिलाड़ियों को अत्याधुनिक छात्रावास सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 7 करोड़ 22 लाख की लागत से बनने वाले छात्रावास भवन का आज यहां भूमि पूजन किया गया है। यह नवीन छात्रावास भवन खिलाड़ियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है।

खेल मंत्री ने खिलाड़ि़यों को मैडल जीतने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें आश्वस्त करते हुए कहां कि खिलाड़ियों की खेल सुविधाओं में कोई कसर बाकी नहीं रखी जायेगी।

बघेल

वार्ता

image