Friday, Apr 26 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य


राज्यपाल से मिले महाराष्ट्र अघाडी के नेता, सरकार बनाने का दावा पेश किया

राज्यपाल से मिले महाराष्ट्र अघाडी के नेता, सरकार बनाने का दावा पेश किया

मुंबई 26 नवबंर (वार्ता) शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इससे पहले तीन पार्टियों के विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को नवगठित महाराष्ट्र विकास अघाडी का नेता चुन लिया गया।

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाडी के तीन प्रतिनिधियों ने राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “शपथग्रहण समारोह एक दिसंबर को शिवाजी पार्क में आयोजित होगा।”

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि श्री ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि राकांपा नेता जयंत पाटिल और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उल्लेखनीय है कि तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में चार दिन पुरानी भारतीय जनता पार्टी सरकार आज गिर गयी और श्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार और उसके बाद श्री फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। श्री फडणवीस ने कहा कि श्री पवार के सरकार से अलग होने के बाद उनके पास सदन में बहुमत साबित करने के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं था।

उधर, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि गठबंधन की सरकार पांच साल चलेगी। इस बीच राज्यपाल ने बुधवार को सुबह आठ बजे विधानसभा की बैठक बुलायी है और कल ही विधानसभा के अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष कालिदास कोलंबकर नये सदस्यों को शपथ दिलायेंगे ।

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

26 Apr 2024 | 10:21 AM

अजमेर 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने लोकसभा चुनाव में आज अजमेर में अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image