Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र:विधायकों ने ली शपथ,अजीत से गले मिलीं सुप्रिया

महाराष्ट्र:विधायकों ने ली शपथ,अजीत से गले मिलीं सुप्रिया

मुंबई 27 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक गहमागहमी के बीच बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हुआ जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस समेत कई नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली और इस दौरान शपथ लेने विधानसभा पहुंचे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बागी नेता अजीत पवार से राकांपा प्रमुख शरद पवार की पुत्री एवं सांसद सुप्रिया सुले गले मिलीं और पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलांबकर ने सुबह आठ बजे विधायकों को शपथ दिलवाना शुरू किया। समारोह शुरू होने के साथ ही देवेंद्र फडणवीस, अशोक चव्हाण और अजीत पवार ने विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। इसके साथ ही अन्य विधायकों ने भी शपथ ली।

इस बीच शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित का सुश्री सुले ने गर्मजोशी से स्वागत किया। सुश्री सुले ने श्री अजित को इस दौरान गले लगाया और कहा, “परिवार में अनबन हो सकता है लेकिन अलगाव नहीं। हम दोनों की बात की जाए तो वे मेरे भाई हैं और हमारे बीच कभी कोई विवाद नहीं रहा है।”

विधानसभा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का भी सुश्री सुले ने स्वागत किया और उनसे हाथ मिलाया। इस बीच बालासाहेब थोराट ने विधानसभा के बाहर कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद किसे दिया जाएगा इस पर फिलहाल फैसला नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि श्री अजीत पवार श्री शरद पवार के भतीजे हैं और इस नाते श्री अजीत और सुश्री सुले चचेरे भाई-बहन हैं।

संजय, प्रियंका

वार्ता

image