Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अजय अशर को ‘मित्रा’ का उपाध्यक्ष बनाना गलत कदम: पटोले

अजय अशर को ‘मित्रा’ का उपाध्यक्ष बनाना गलत कदम: पटोले

महाराष्ट्र 02 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि शिंदे-फडनवीस सरकार ने महाराष्ट्र सूचना और परिवर्तन संगठन (मित्रा) के उपाध्यक्ष के रूप में अजय अशर नामक एक बिल्डर को नियुक्त करना गलत कदम है तथा इसके लिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

श्री पटोले ने शुक्रवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि अजय अशर को राजकोष की चाबी सौंपने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देना चाहिए।

उन्होंने शिंदे-फडनवीस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक आशीष शेलार ने सवाल किया था कि अजय अशर कौन है जो शहरी विकास विभाग के सभी फैसले लेता है। उस समय श्री देवेंद्र फडनवीस विपक्ष के नेता थे और उन्होंने भी इसी तरह की आपत्ति जताई थी।

उन्होंने सवाल किया कि अब शिंदे-फडनवीस सरकार उसी लुटेरे को इस तरह महत्वपूर्ण निकाय में उपाध्यक्ष कैसे नियुक्त कर सकती है और उसे कैबिनेट रैंक भी दे सकती है।

उन्होंने सवाल किया कि क्या उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस भी अजय अशर की नियुक्ति पर सहमत हो गए हैं। महाराष्ट्र के कुछ गांवों को कर्नाटक को सौंपने का प्रयास किया जा रहा है, उद्योगों को गुजरात भेजा जा रहा है और अब वे राज्य के खजाने को भी लूटना चाहते हैं। उन्हें जनता को जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस महत्वपूर्ण पद पर एक लुटेरे की नियुक्ति का पुरजोर विरोध करती है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मामले को शीतकालीन सत्र में भी उठाएंगे।

राम.संजय

वार्ता

image