Friday, Apr 26 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने राज्यपाल से टेलीफोन पर बातचीत कर निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव का किया आग्रह

ममता ने राज्यपाल से टेलीफोन पर बातचीत कर निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव का किया आग्रह

नंदीग्राम,01 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में आज हुई घटनाओं के मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनकड़ से टेलीफोन पर बातचीत कर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने का आग्रह किया।

सुश्री बनर्जी दिन में यहीं रहीं और उनकी मौजूदगी से भारतीय जनता पार्टी तथा तृणमूल के बीच जोरदार हंगामा देखने को मिला। नंदीग्राम के गोकुल नगर में एक बूथ के बाहर दोनों पार्टियों के सैंकड़ों कार्यकर्ता देखे गए।

सुश्री बनर्जी अभी भी यहीं हैं और उनकी मौजूदगी का स्थानीय भाजपा नेता विरोध कर रहे हैं।

उनके यहां पहुंचने के बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में जोरदार झड़पें देखने को मिली थी और जैसे ही वह यहां पहुंची तो लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। सुश्री बनर्जी ने कहा कि दूसरे राज्यों से गुंडे यहां आकर हंगामा कर रहे हैं और जो लोग नारे लगा रहे हैं, वे बाहरी लोग हैं। ये लोग बिहार और उत्तर प्रदेश के हैं और केन्द्रीय सुरक्षा बल इनकी हिफाजत कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल मतदाताओं को मतदान नहीं करने दे रहा है तथा सीआरपीएफ वास्तविक मतदाताओं को नंदीग्राम के बूथ नंबर सात में नहीं जाने दे रही है।

भाजपा कार्यकर्ता सुश्री बनर्जी के यहां से जाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री बाहर से अपने साथ लोगों को लाई हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और अर्द्धसैनिक बल स्थिति को सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच एक महिला समर्थक ने कहा कि एक खास समुदाय के लोग उनसे नफरत करते हैं और वह तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने यहां आई हैं।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image