Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षा के मुद्दे पर खुली बहस करने मंगलवार को आयेंगे मनीष

शिक्षा के मुद्दे पर खुली बहस करने मंगलवार को आयेंगे मनीष

लखनऊ, 21 दिसम्बर (वार्ता) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश के मंत्रियों के साथ शिक्षा के मुद्दे पर बहस करने मंगलवार को यहां आयेंगे।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने श्री सिसोदिया को शिक्षा पर खुली बहस की चुनौती दी थी। इस चुनौती को स्वीकार करते हुए मनीष सिसोदिया कल उत्तर प्रदेश पहुंचने वाले हैं लेकिन अभी तक प्रदेश सरकार और श्री सिद्धार्थ नाथ की तरफ से समय और जगह तय नहीं की गई है। ना ही इस पर उनका कोई बयान आया है।

उन्होने कहा “ हम दिल्ली के केजरीवाल मॉडल और यूपी के आदित्यनाथ मॉडल पर खुली बहस करना चाहते हैं। यह बहस चाहे शिक्षा पर हो, स्वास्थ्य पर हो, बिजली पर हो, पानी पर हो, महिला सुरक्षा पर हो या फिर बुजुर्गों की पेंशन पर हो। हम हर मुद्दे पर खुली बहस करने के लिए तैयार हैं। इसी खुली बहस के लिए मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश आ रहे हैं। लेकिन अभी तक सिद्धार्थ नाथ जी की तरफ से बहस करने के लिए समय और स्थान बताने और चुनौती को स्वीकार करने के लिए एक भी शब्द नहीं कहा गया है।”

श्री सिंह ने कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के आमंत्रण पर बहस के लिए आ रहे हैं। यदि उन पर किसी भी प्रकार का कोई हमला या उनके साथ किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना, दुर्व्यवहार होता है, तो उसके लिए सीधे तौर पर योगी सरकार जिम्मेदार होगी। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जिम्मेदारी है, कि वह एक प्रदेश के उपमुख्यमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध कराएं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।

प्रदीप

वार्ता

image