Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलो में जमकर बरसे बदरा,मौसम हुआ सुहावना

लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलो में जमकर बरसे बदरा,मौसम हुआ सुहावना

लखनऊ,06 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अधिकांश जिलो में सावन के पहले दिन जमकर बरसे बदरा, जिससे मौसम सुहावना हो गया और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग ने अगले चार दिन राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सो में गरज एवं चमक के साथ बौछार पड़ने के साथ एक या दो स्थानो पर भारी से भारी बारिश होने की संभवना जताई है। इसके अलावा नौ और दस जुलाई को भारी बारिश के अलावा कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में आज तड़के से रुक-रुक कर बौछार पड़ती रही। जिले में 16 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य में सबसे अधिक बारिश वाराणसी के बीएचयू 56.8 मिली दर्ज की गई। इसके अलावा वाराणसी एयरपोर्ट पर 44.4 मिमी बारिश हुई। कानपुर (आईएएफ) में 29़ 6 मिमी जबकि कानपुर (शहर) में 26़ 6 मिमी दर्ज की गई। सोनभद्र (चुर्क) में 13.4 मिमी जबकि बरेली में करीब दस मिमी बारिश हुई।

इसके अलावा हरदोई,बाराबंकी,रायबरेली,सुल्तापुर,झांसी,इलाहाबाद,मेरठ,अलीगढ़,बरेली और बहराइच में भी बारिश होने की सूचना है। बारिश के चलते तापमान में काफी गिरावट रही। बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है।

त्यागी

वार्ता

image