Friday, Apr 26 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दून पहुंचा शहीद संदीप थापा का पार्थिव शरीर, नम आखों से दी अंतिम विदाई

दून पहुंचा शहीद संदीप थापा का पार्थिव शरीर, नम आखों से दी अंतिम विदाई

देहरादून 18 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में शहीद हुए देहरादून के लाल संदीप थापा का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से रविवार अपराह्न जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा। खराब मौसम के कारण सेना के हेलीकॉप्टर को यहां पहुंचने में देरी हुई। शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्हें नम आंखों से विदाई दी।

सेना के जवानों, परिजनों और अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर सहसपुर लाया गया। अपराह्न के बाद सैन्य सम्मान के साथ उन्हें प्रेमनगर स्थित घाट पर अंतिम विदाई दी गयी।

इस मौके पर सैकड़ों की भीड़ के साथ-साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। लोगों ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। संदीप थापा 3/5 गोरखा राइफल में लांसनायक के पद पर तैनात थे। वर्तमान में उनकी तैनाती राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में थी। वह मूलरूप से ग्राम पौंडवाला राजावाला सेलाकुई के रहने वाले थे। वर्ष 2004 में वह भारतीय सेना में शामिल हुए थे। गत जून माह में संदीप आखिरी बार अपने घर आए थे। इसके बाद से उनके परिवार का उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। वर्ष 2012 में उनका विवाह दूधली, डोईवाला निवासी निशा थापा के साथ हुआ था। उनका तीन साल का बेटा भी है। संदीप थापा के छोटे भाई नवीन थापा भी उक्त बटालियन में राजौरी में तैनात हैं।

 

image