Friday, Apr 26 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
खेल


चेज मास्टर विराट ने तोड़ा सचिन का रिकार्ड

चेज मास्टर विराट ने तोड़ा सचिन का रिकार्ड

नयी दिल्ली,16 जनवरी (वार्ता) लक्ष्य का पीछा करने और शतक जड़ने में महारत हासिल कर चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के लक्ष्य का सफल पीछा करते हुये 14 शतकों के विश्व रिकार्ड को तोड़ दिया है। विराट ने पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ 122 रन की शानदार पारी खेली और केदार जाधव (120) के सहयोग से भारत को 351 रन के मुश्किल लक्ष्य तक पहुंचा दिया। एक समय मैच भारत के हाथ से निकलता जा रहा था लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने जबरदस्त शतक बनाते हुये भारत को अविश्वसनीय जीत दिला दी। 28 वर्षीय विराट ने अपने करियर के 177वें मैच में अपना 27वां वनडे शतक जड़ा। इनमें से 17 शतक तो उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुये बनाये। विराट ने इसके साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुये सचिन के 17 शतकों के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है और साथ ही सफल चेज में सचिन के 14 शतकों का विश्व रिकार्ड तोड़ दिया। विराट ने लक्ष्य का सफल पीछा करते हुये अपना 15वां शतक बनाया। विराट की दूसरी पारी में 17 शतकों की उपलब्धि इसलिये भी बड़ी हाे जाती है क्योंकि उन्होंने इस रिकार्ड तक पहुंचने के लिये बल्लेबाजी के बादशाह सचिन से 136 पारियां कम खेलीं। विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुये 17 शतकों के लिये जहां 96 पारियां खेलीं वहीं सचिन ने 232 पारियां खेली थीं। श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान इस क्रम में तीसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने 116 पारियां खेली थीं जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने 139 पारियां खेली थीं। प्रीति जारी वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image