Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
खेल


पुरूष और महिला कम्पाउंड टीमें क्वार्टर में

पुरूष और महिला कम्पाउंड टीमें क्वार्टर में

जकार्ता, 22 अगस्त (वार्ता) इंचियोन एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता कम्पाउंड तीरंदाज़ तृषा देब और संगमप्रीत सिंह बिस्ला 18वें एशियाई खेलों की तीरंदाजी प्रतियोगिता के कम्पाउंड वर्ग में रैंकिंग राउंड में ही बाहर हो गयीं जबकि पुरूष और महिला कम्पाउंड टीमों ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

इन खेलों में कम्पाउंड वर्ग में केवल टीम पदक दांव पर हैं और व्यक्तिगत पदकों को हटा दिया गया है। क्वार्टरफाइनल रविवार को आयोजित होंगे।

तृषा और संगमप्रीत ने बुधवार को रैंकिंग राउंड में क्रमश: महिला और पुरूष वर्ग में 19वां स्थान हासिल किया। भारतीय पुरूष और महिला टीमों को एशियाई खेलों के क्वार्टरफाइनल में दूसरे स्थान पर रखा गया है जबकि रैंकिंग राउंड में कोरिया ने टॉप किया। भारत के छह रिकर्व तीरंदाज़ कल रैंकिंग राउंड पार कर मुख्य होड़ में शामिल हो गये थे।

भारत अपनी ऊंची विश्व रैंकिंग के कारण पहले राउंड में बाई पाकर क्वार्टरफाइनल में पहले ही जगह बना चुका था। इस राउंड का फैसला टीमों की रैंकिंग के आधार पर ड्रॉ के अनुसार निकाला गया। भारत ड्रॉ के निचले और कोरिया ड्रॉ के ऊपरी हाफ में है।

पुरूष वर्ग में अभिषेक वर्मा 704 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे। अभिषेक के साथ अमन सैनिन (692) ने 16वां और रजत चौहान (691) ने 18वां स्थान हासिल कर पुरूष टीम में जगह बनाई। भारतीय पुरूष टीम का कुल स्कोर 2087 रहा और वह कोरिया (2116) के बाद दूसरे स्थान पर रहा। संगमप्रीत 689 के स्कोर के साथ 19वें स्थान पर रहकर क्वालीफाई नहीं कर सके।

महिला वर्ग में ज्योति सुरेखा 706 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। मुस्कान किरण (691) ने नौंवां और मधुमिता कुमारी (689) ने 11वां स्थान हासिल किया। ये तीनों तीरंदाज़ टीम स्पर्धा का हिस्सा रहेंगी। तृषा 683 अंक लेकर 19वें स्थान पर रहीं और बाहर हो गयीं। भारतीय टीम ने 2085 अंक जुटाये और कोरिया के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। कोरिया ने 2105 अंकों तक नया गेम्स रिकार्ड बनाया।

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image