Friday, Apr 26 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर ओले और बारिश

मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर ओले और बारिश

भोपाल, 14 फरवरी (वार्ता) पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम के एक बार फिर करवट लेने के बाद मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर ओलावृष्टि और बारिश दर्ज हुई है।

प्रदेश के मंदसौर और गुना जिले में इस दौरान ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचने की खबरें हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि प्रभावित फसलों का सर्वेक्षण कराने के बाद किसानों को राहत प्रदान कराई जाएगी।

राज्य के शिवपुरी, नीमच, उज्जैन, मंदसौर, गुना, अशोकनगर समेत कई जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान छिटपुट बौछारों से लेकर तेज छींटे पड़े हैं। इसके चलते मौसम में एक बार फिर ठंडक घुल गई है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में उत्तरपूर्व मध्यप्रदेश के निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी सिंगरौली जिलों की ओर वर्षा गतिविधि स्थानांतरित होने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक इस दौरान शेष प्रदेश में भी छुटपुट वर्षा हो सकती है।

आज प्रदेश के बड़े हिस्से में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाएं 50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। अगले 3 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होने की संभावना है।

गरिमा

वार्ता

image