Friday, Apr 26 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मीरवाइज को दिल्ली बुलाये जाने को प्रतिष्ठा से जोड़ना ठीक नहीं: सागर

मीरवाइज को दिल्ली बुलाये जाने को प्रतिष्ठा से जोड़ना ठीक नहीं: सागर

श्रीनगर, 16 मार्च (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने शनिवार को कहा कि हुर्रियत के उदारवादी धड़े के प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारूक से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) श्रीनगर में भी पूछताछ कर सकती है और उन्हें इसलिए नयी दिल्ली बुलाये जाने को केन्द्र सरकार को अपनी प्रतिष्ठा से नहीं जोड़ना चाहिए।

श्री सागर ने शहर ए-खास में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मीरवाइज का स्थान सामाजिक अाैर धार्मिक लिहाज से काफी मायने रखता है और उनका किसी तरह का अपमान अथवा उन्हें डराना-धमकाना उनके अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग मीरवाइज के पद को काफी सम्मान देते हैं अौर राजनीति के क्षेत्र के अलावा भी उनके परिवार ने कश्मीर के लोगों के लिए सामाजिक अौर आर्थिक क्षेत्र में काफी योगदान दिया है। बातचीत के लिए सिर्फ उन्हें दिल्ली बुलाया जाना केन्द्र सरकार के लिए प्रतिष्ठा का कोई विषय नहीं है। उन्होंने पहले ही कह दिया है कि वह पूरी तरह से जांच के लिए तैयार हैं और उनकी सामाजिक तथा आर्थिक स्थिति को देखते हुए उनसे केवल श्रीनगर में ही पूछताछ की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि आतंकवादी करतूतों के लिए धन लेने (टेरर फंड़िंग) के मामले में एनआईए ने उन्हें 11 मार्च को राजधानी दिल्ली में आने का समन जारी किया था लेकिन सुरक्षा कारणाें का हवाला देकर वह एनआईए कार्यालय नहीं गये थे। उन्होंने कहा कि वह एनआईए के सवालों का जवाब देने के लिए श्रीनगर में तैयार हैं। एनआईए ने उन्हें 18 मार्च को राजधानी दिल्ली में पेश होने का ताजा नोटिस जारी किया है।

 

image