Friday, Apr 26 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिश्रा और खांडू ने करगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मिश्रा और खांडू ने करगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ईटानगर 26 जुलाई (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने रविवार को करगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री मिश्रा ने अपने संदेश में कहा कि ‘करगिल दिवस’ के विशेष अवसर पर वह राज्य के लोगाें के साथ मिलकर भारत माता के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं जो अपने कर्तव्य के लिए डटे रहे।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस अवसर से हमारे देशवासियों को देशभक्ति, राष्ट्रवाद और राष्ट्र की रक्षा के लिए त्याग की प्रेरणा मिलेगी। राज्यपाल ने कहा करगिल दिवस हमारे सशस्त्र बलों द्वारा 1999 में पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ शुरू किए गए ‘ऑपरेशन विजय’ की सफलता का प्रतीक है जिन्होंने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर भारतीय क्षेत्र के करगिल में कब्जा कर लिया था।

उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर सैनिक धैर्य और हिम्मत के साथ लड़े और सफलतापूर्वक मातृभूमि की क्षेत्रीय अखंडता को फिर से बनाए रखा। इस युद्ध के दौरान मातृभूमि की रक्षा के लिए हमारे वीर योद्धाओं ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

राज्यपाल ने कहा, “हम उन सैन्य अधिकारियों और जवानों को सलाम करते हैं जिन्होंने हमारे ‘कल’ के लिए अपना ‘आज’ न्यौछावर कर दिया। हमारा महान देश हमेशा उन बहादुरों के बलिदान से प्रेरणा लेता रहेगा।”

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने संदेश में कहा, “करगिल विजय दिवस पर मैं प्रत्येक उस वीर जवान को नमन करता हूँ जिसने देश के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाते हुए जंग लड़ी और जीत हासिल की। मैं अदम्य साहस और बलिदान के लिए भारतीय सशस्त्र बलों को सलाम करता हूँ।”

उप्रेती, यामिनी

वार्ता

image