Friday, Apr 26 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी दो दिवसीय बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचे

मोदी दो दिवसीय बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचे

कोलकाता,11 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे।

कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद श्री मोदी का काफिला राजभवन जब पहुंचा। ऐसी खबरे हैं कि जैसे ही श्री मोदी राजभवन पहुंचे वैसे ही मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी वहां पहुंच गयीं।

श्री मोदी कोलकाता के करेंसी बिल्डिंग, बेलवेडेर हाउस, मेटकाफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हॉल समेत विभिन्न पुनर्निर्मित ऐतिहासिक भवनों का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम आज शाम लगभग 5:30 बजे पुरानी करेंसी बिल्डिंग में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल के उत्सव का उद्घाटन करने के लिए मिलेनियम पार्क जाएंगे।

श्री मोदी शाम करीब सात बजे हावड़ा ब्रिज में एक लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत करेंगे। वहां से वह बेलूरमठ स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया में खुद पोस्ट किया, “ मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं। मुझे रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर खुशी हो रही है और वह भी तब जब स्वामी विवेकानंद की जयंती हो। उस स्थान में कुछ खास बात है। फिर भी, एक शून्य भी होगा! जिस व्यक्ति ने मुझे ‘जन सेवा- प्रभु सेवा’ का महान सिद्धांत सिखाया, वह आदरणीय स्वामी आत्मस्थानंद जी वहाँ नहीं होंगे। उनके बगैर रामकृष्ण मिशन में होना अकल्पनीय है।”

श्री मोदी रविवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में लगभग 11 बजे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) के एक समारोह को संबोधित करेंगे। श्री मोदी शनिवार की रात राजभवन में रुकेंगे और कल दोपहर 12.45 बजे दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे।

संजय.श्रवण

वार्ता

image