Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस की लोको पायलट सिरीशा गजनी को दी बधाई

मोदी ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस की लोको पायलट सिरीशा गजनी को दी बधाई

बेंगलुरु 30 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस लोको पायलट सिरीशा गजिनी को नारी शक्ति का अवतार बताते हुए रविवार को उनसे बातचीत की और उन्हें बधाई दी।

श्री मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के दौरान सुश्री सिरीशा से बातचीत की। उन्होंने कहा कि माताओं-बहनों को ये सुनकर गर्व होगा कि एक ऑक्सीजन एक्सपरेस तो पूरी तरह महिलाएं ही चला रही हैं। देश की हर नारी को इस बात का गर्व होगा। इतना ही नहीं, हर हिन्दुस्तानी को गर्व होगा।

सुश्री सिरीशा ने कहा कि रेलवे इस कार्य को अंजाम देने में पूरी सहायता कर रहा है और ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए 'ग्रीन कॉरिडोर' के माध्यम से त्वरित परिवहन की सुविधा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता उनकी प्रेरणा हैं। उनके पिता ने अपनी सभी तीनों बेटियों को अच्छी तरह पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और उनकी पेशेवर महत्वाकांक्षाएं पूरी करने में उनका भरपूर साथ दिया।

लोको पायलट सिरीशा गजिनी, सहायक लोको पायलट अपर्णा एनपी, सहायक लोको पायलट नीलम कुमारी जोलारपेट्टई जंक्शन से बेंगलुरु तक चलने वाली विभिन्न ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों की परिचालन टीम का हिस्सा रही हैं।

उप्रेती, यामिनी

वार्ता

image