Friday, Apr 26 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी सरकार चीनी कंपनियों से पीएम केयर्स राहत कोष में लिए चंदे का खुलासा करे: कुमारी शैलजा

मोदी सरकार चीनी कंपनियों से पीएम केयर्स राहत कोष में लिए चंदे का खुलासा करे: कुमारी शैलजा

सिरसा, 28जून (वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को खुलासा करना चाहिए कि पीएम केयर्स राहत कोष में चीनी कंपनियों से कितना चंदा लिया गया है।

यहां मीडिया से रूबरू होते हुए कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि एक और पड़ोसी देश चीन की सेना हमारे मुल्क के सेनानियों को शहीद कर रही थी वहीं दूसरी ओर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार चीन से फंड ले रही थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के उस वक्तव्य ने देश का सिर नीचा किया है जिसमें उन्होंने चीन सेना के भारतीय सीमा में नहीं घुसने की बात कही थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा कि केंद्र सरकार स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही है और उसे बताना चाहिए कि निहत्थे भारतीय सैनिकों पर आखिर चीनी सैनिकों ने सीमा में घुसकर बर्बरतापूर्ण वार क्यों किया।

कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूर्व में चले आ रहे प्रधानमंत्री राहत कोष में जन सहयोग लेने के बजाय नया कोष बनाया और उसे सूचना अधिकार के दायरे से भी बाहर रखा गया है, जो सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करता है।

उन्होंने पेट्रोल-डीजल के रोज बढ़ते दामों की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी कल (सोमवार को) हरियाणा में हर जिला मुख्यालय पर इस मुद्दे पर रोष प्रदर्शन करेगी और वह खुद करनाल में प्रदर्शन में हिस्सा लेंगी।

सं महेश विजय

वार्ता

More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image