Saturday, Apr 27 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी संवैधानिक पंथनिरपेक्षता व समावेशी प्रगति के सर्वमान्य नायक:नकवी

मोदी संवैधानिक पंथनिरपेक्षता व समावेशी प्रगति के सर्वमान्य नायक:नकवी

अमरोहा (उत्तर प्रदेश) 07 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को कहा कि सियासी तुष्टीकरण के छल को समावेशी सशक्तिकरण के बल से परास्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘संवैधानिक पंथनिरपेक्षता औेर समावेशी प्रगति के सर्वमान्य नायक’ बन गए हैं।

श्री नकवी ने यहां कहा कि ‘साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के रिवाज को समावेशी सशक्तिकरण के मिज़ाज’ से पछाड़कर मोदी जी भारत के विकास और विश्वास की प्रभावी व प्रामाणिक गारंटी बन गए हैं।

श्री नकवी ने आज यहां ‘विकसित भारत, मोदी की गारण्टी’ संकल्प पत्र कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें इस हकीक़त को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि मोदी सरकार ने विकास में किसी के साथ कमी नहीं की तो उनको वोटों में कन्जूसी भी नहीं होनी चाहिए है।

उन्होंने कहा दलों, दबंगों, बलवों, बाहुबलियों, आतंकवाद की आफ़त के सबसे बड़े शिकार गरीब, कमज़ोर, किसान, महिलाएं और अल्पसंख्यक समुदाय होता रहा है। आज सुशासन, सुरक्षा व समृद्धि के माहौल ने ‘सबकी समृद्धि, सबकी सुरक्षा’ सुनिश्चित किया है।

श्री नकवी ने कहा कि फिर भी कुछ विध्वंसक ताकतें ‘जोड़ने के चोले में तोड़ने के खेले’ में जुटी हैं, हिन्दुस्तान की समावेशी, सहिष्णुता की ताकत को तार-तार करने की आपराधिक सनक और साजिश का ताना बाना बुन रहीं हैं। हमें ऐसे साजिशी सिंडीकेट से सावधान, सतर्क, होशियार और खबरदार रहना होगा।

श्री नकवी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लिए ‘मोदी युग’ सुरक्षा, समृद्धि, समावेशी सशक्तिकरण का स्वर्णिम समय साबित हुआ है। हमें ‘समावेशी सशक्तिकरण की ताकत को साम्प्रदायिकता तुष्टीकरण की आफत’ से बचाना होगा। कुछ सामन्ती सुल्तानों की भारत की धाक-धमक को धूमिल करने की धूर्ततापूर्ण धुन से हमें सावधान रहना होगा।

श्री नकवी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इसका सामंती गुरुर, घर से घरौंदे और घोंसले में पहुंच गया है फिर भी सुल्तानी चोंचले में चकनाचूर हैं, रस्सी जल चुकी है तथा चौबीस के चुनावी चुल्हे में बल भी छूमंतर हो जाएगा।

श्री नकवी ने कहा कि ये सामन्ती सूरमां इस बात को हजम नहीं कर पा रहे हैं कि श्री नरेंद्र मोदी स्थिरता और विश्वसनीयता के साथ देश के सम्मान, समृद्धि व सशक्तिकरण की इबारत लिखने और समाज के सभी वर्गों को तरक्की के सफर का हमसफ़र बनाने में कैसे सफल हो गए और पूरी दुनिया में ‘भारत की धमक, मोदी की धाक’ कैसे दिन दूना रात चौगुना बढ़ रही है?

श्री नकवी ने कहा कि देश में इस समय दो ही चर्चा है, एक ‘परिवारतंत्र कहता है श्री मोदी को हटाएंगे’, दूसरी, पब्लिक कहती है ‘श्री मोदी के जीत की हैट्रिक बनायेंगे’। उन्होंने कहा, “परिवार की मोदी हटाओं सनक और पब्लिक का मोदी हैट्रिक का संकल्प समाज के सभी वर्गों में साफ दिखाई दे रहा है।”

श्री नकवी ने कहा कि कुछ दल जुगाड़ के जमघट से जनादेश के पनघट का रास्ता तलाश रहें हैं, लेकिन उन्हें भी मालूम है कि श्री मोदी के काम-करिश्मे के पहाड़ के सामने कुंठित कुनबे का जुगाड़ चारो खाने चित होगा।

इस कार्यक्रम में हसनपुर विधायक महेन्द्र सिंह खडगवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष उद‌य गिरी गोस्वामी एवं अन्य प्रमुख लोगों की गरिमामई उपस्थिति रही।

संजय

वार्ता

image