Friday, Apr 26 2024 | Time 23:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी ने की शिवराज की सराहना

मोदी ने की शिवराज की सराहना

भोपाल, 06 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्यप्रदेश में केंद्रीय योजनाओं के तेजी से क्रियान्वयन के मामले में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना की।

श्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्ति के स्वामित्व से संबंधित महत्वाकांक्षी 'स्वामित्व योजना' के तहत मध्यप्रदेश के लाभार्थियों को ई प्रापर्टी दस्तावेज सौंपने के कार्य की शुरूआत के अवसर पर संबोधित किया। इस मौके पर एक लाख इकत्तर हजार हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के जरिए दस्तावेज साैंपे गए। श्री मोदी दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरदा जिले में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

श्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि मध्यप्रदेश गजब है। यह देश का गौरव भी है। इसमें विकास की ललक है। हम कोई योजना बनाते हैं तो देखते हैं कि उसे मध्यप्रदेश में सबसे पहले जमीन पर उतारने के लिए दिनरात एक कर दिया जाता है। यह बहुत अच्छा लगता है और ये 'मेरे' लिए संतोष की बात है।

श्री मोदी ने बताया कि मध्यप्रदेश के अलावा उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, कर्नाटक और राजस्थान के कुछ गांवों में स्वामित्व योजना को प्रायोगिक तौर पर लागू किया गया था। अब तक लगभग 22 लाख परिवारों के प्रापर्टी कार्ड तैयार हो चुके हैं। अन्य राज्यों में इसका विस्तार किया जा रहा है।

श्री मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश ने इसमें भी चिरपरिचित अंदाज में तेज गति से कार्य किया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में लगभग 3000 गांवों में 1़ 71 लाख प्रापर्टी कार्ड बन चुके हैं। जिसे गति से प्रदेश में यह कार्य चल रहा है, उससे लगता है कि आने वाले समय में शीघ्र ही सबको इस तरह प्रापर्टी कार्ड मिल जाएंगे।

इसके पहले श्री चौहान ने अपने संबोधन के दौरान प्रदेश के नागरिकों की ओर से श्री मोदी का अभिनंदन किया और कहा कि यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है, जब दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हम सबके बीच 'वर्चुअली' जुड़े हैं। श्री चौहान ने कहा कि आज का दिन इसलिए भी ऐतिहासिक है कि श्री मोदी को संवैधानिक पद संभाले हुए 20 वर्ष हो गए हैं। श्री मोदी 13 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने वहां की तस्वीर बदल दी। इसके बाद वे प्रधानमंत्री बने और संवैधानिक पदों पर बेहतर ढंग से दायित्व संभालते हुए 20 वर्ष पूर्ण कर लिए।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी के आने के पहले केंद्र सरकारों के परिप्रेक्ष्य में भ्रष्टाचार और घोटालों की चर्चाएं होती थीं, लेकिन अब श्री मोदी का नाम सब गर्व के साथ लेते हैं। उनके नेतृत्व में दुनिया का कोई भी देश अब भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है। उन्होंने श्री माेदी को प्रदेश के नागरिकों की ओर से और बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

प्रशांत

वार्ता

More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:21 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image