Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जीत से गदगद मोदी ने वाराणसी के कार्यकर्ताओं दिये ‘डिस्टिंगक्शन मार्क्स’

जीत से गदगद मोदी ने वाराणसी के कार्यकर्ताओं दिये ‘डिस्टिंगक्शन मार्क्स’

वाराणसी, 27 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव में प्रचंड जीत से गदगद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कभी नेता, कभी कार्यकर्ता और कभी दार्शिक की तरह उनकी हौसला आफजायी की।

भाजपा की ओर बड़ालालपुर स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में अपने सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि देश ने उन्हें प्रधानमंत्री चुना है, लेकिन काशी वासियों के लिए वह एक कार्यकर्ता मात्र हैं और इसी भावना के साथ आगे भी काम करते रहेंगे। प्रधानमंत्री कहा, “इस चुनाव की सभी कसौटियों पर आप डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास हुए हैं, इसलिए आप सभी अभिनंदन के पात्र हैं।”

उन्होंने कहा कि मैं काशी के संगठन से जुड़े लोगों, हर कार्यकर्ता और समर्थकों का आभार करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय के तराजू से नहीं तौला। चुनाव को लोक संपर्क, लोक संग्रह और लोक समर्पण का पर्व बनाया। 40-45 डिग्री तापमान की झुलसा देने वाली गर्मी की भी परवाह नहीं की और एक-एक वोटर से घर-घर संपर्क किया।

श्री मोदी ने गत 26 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करने से ठीक पहले पार्टी कार्याकर्ताओं के साथ अपने भावुक संवाद की याद दिलाते हुए कहा, “इस चुनाव में जब कार्यकर्ताओं के साथ मेरा मिलना हुआ था तो उस दिन मैंने कहा था कि यहां पर नामांकन तो एक नरेन्द्र मोदी का होगा। लेकिन ये चुनाव हर घर का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा। हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा। आपने उसी भावना के साथ काम को पूरा किया।”

उन्होंने कहा, “शायद ही कोई उम्मीदवार चुनाव के समय इतना निश्चिंत होता होगा, जितना मैं था। इस निश्चिंतता का कारण कार्यकर्ताओं का परिश्रम और काशीवासियों का विश्वास था। नतीजे और मतदान दोनों समय मैं निश्चिंत था। चुनाव के दिन मैं केदारनाथ में बाबा के चरणों में बैठ गया था।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कहा कि हम दो बातों को लेकर चलने का प्रयास करते हैं। पहला, भारत की महान विरासत और दूसरा आधुनिक विजन। हमें अपनी संस्कृतिक को भी बरकरार रखना है और वर्तमान स्थिति का भी ध्यान रखते हुए विकास भी करना है।

उन्होंने दावा किया कि आज देश के राजनीतिक परिदृश्य पर ईमानदारी से रग-रग में लोकतंत्र को जीने वाला कोई दल है, तो वो भाजपा है। हम शासन में आते है तब भी लोकतंत्र की सबसे ज्यादा परवाह करते हैं। हम लोकत्रंत में विश्वास रखने वाले लोग हैं। जहां-जहां हमें मौका मिला है, वहां विपक्ष की आवाज को महत्व दिया है। जनता के अविश्वास के कारण उनकी संख्या चाहे कम ही क्यों न हो।

 

image