Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी नौ मार्च को दार्जिलिंग के दौरे पर आयेंगे, विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

मोदी नौ मार्च को दार्जिलिंग के दौरे पर आयेंगे, विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

कोलकाता 07 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ मार्च को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के दौरे पर आयेंगे और इस दौरान वह कुछ विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को बताया कि श्री मोदी सिलीगुड़ी के पास एक रैली को भी संबोधित करेंगे। इस दौरे पर प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें उत्तरी बंगाल के एकमात्र बागडोगरा हवाई अड्डे का विस्तार शामिल है। श्री मजूमदार ने बताया कि वह सिलिगुड़ी के निकट एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार को आधिकारिक समारोहों को संबोधित करने के बाद कावाखाली में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि श्री मोदी बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए नए टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे, जिसका विस्तार 3000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री बागडोगरा हवाई अड्डे के नये टर्मिनल के निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल और संबद्ध बुनियादी ढांचे का निर्माण शुरू करेंगे।

केंद्र सरकार ने परियोजना के लिए अनंतिम रूप से 3,000 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं और 1,000 करोड़ रुपये की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

सोनिया, यामिनी

वार्ता

image