Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए पर सांसदों के विरोध को नहीं माना ,इसलिये जनता सड़कों पर निकली:अखिलेश

सीएए पर सांसदों के विरोध को नहीं माना ,इसलिये जनता सड़कों पर निकली:अखिलेश

एटा, 12 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नागरिकता सशोधन कानून पर लोक सभा में सांसदों के विरोध को नहीं माना गया,इसलिये जनता सड़कों पर निकली हैं ।

श्री यादव आज यहां एक निजी कार्यक्रम में आये थे। इस मौके पर उन्हाेंने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने गौतमबुद्धनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण का बचाव करते हुए रिश्वत देकर पोस्टिंग पाने वाले आईपीएस अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी ने भ्रष्टाचार खोला उसी के खिलाफ कार्रवाई कर दी। एक आईपीएस ने दूसरे आईपीएस पर आरोप लगाए है किसी नेता ने नहीं लगाए हैं,ये कैसे पुलिस अधिकारी हैं, जिनको बर्खास्त करना चाहिए।

श्री यादव ने जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय में नकाबपोशों द्वारा किये गए हमले पर कहा कि जिसका सर फूटा और लाठी मारी गयी,जिसको पूरे देश ने टीवी पर देखा,उस छात्र संघ अध्यक्ष पर मुकदमा हो गया। उन्होंने मीडिया पर सरकार का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए पत्रकारों से कहा कि आप लोग तो लोक तंत्र बचाना चाहते हो, लेकिन आपके मालिक नहीं बचाना चाहते,मजबूरी है ये,इसीलिए मैंने कहा कि भाजपा की जान तुम्हारे मोबाइल में और गांव में छप्परों में जो डिश लगी है उसमें है।

सीएए पर उन्होंने कहा कि ये नागरिकता तय धर्म के आधार पर तय कर रहे हैं,इन्होंने संविधान को छेड़ा है। अम्बेडकर,गांधी और भगत सिंह ने आजादी इसलिए थोड़े ही दिलाई थी। उन्होंने कि जब इस कानून पर लोक सभा में सांसदों के विरोध को ही नहीं माना गया, इसलिये जनता सड़कों पर निकली हैं । उन्होंने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें यादव करते हुए कहा कि उन्होंने अपने सम्बोधन में अमेरिका में कहा था हमारे हिन्दुस्तान ने इस धरती पर कोई भी आया उसका स्वागत किया।

श्री यादव ने गृह मंत्री अमित शाह के सीएए में एक इंच भी बदलाव न/न करने के बयान को लेकर कहा कि महाभारत में भी कहा गया था कि एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी,उसका परिणाम क्या हुआ-महाभारत।

सं त्यागी

वार्ता

image