Friday, Apr 26 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रवाद नहीं गुजरात वाद को बढ़ावा दे रही है भाजपा - आप

राष्ट्रवाद नहीं गुजरात वाद को बढ़ावा दे रही है भाजपा - आप

पटना 11 जून(वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को गुमराह कर देश में गुजरात वाद को अपना हित साधने के लिए बढ़ावा दे रही है ।

आप के बिहार मामलों के प्रभारी श्री सिंह ने पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा को राष्ट्रवाद से कोई लेना देना नहीं है और वह देश की जनता को महज गुमराह करने के लिए इसका नाजायज इस्तेमाल करती है । उन्होंने कहा कि देश में गुजरात वाद किस हद तक हावी है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं गुजरात से हैं और गृह मंत्री भी गुजरात से ही आते हैं ।

श्री सिंह ने कहा कि देश के प्रमुख उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी तथा अडानी समूह भी गुजरात के ही हैं । यदि देखा जाए तो देश में शासन और अर्थ तंत्र पर पूरी तरह से गुजरातियों का ही बोलबाला है तथा यह गुजरात वाद का प्रभाव है । उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री श्री मोदी में सही रूप से राष्ट्रवाद की भावना होती तो वह अपने मंत्रिमंडल में गृह मंत्री के तौर पर गुजरात छोड़ किसी अन्य राज्य के नेता को मौका देते ।

उपाध्याय शिवा

जारी वार्ता

image