Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नवीन ने कटक-अंगुल-संबलपुर खंड का उन्नयन कार्य शीघ्र पूर्ण करने की मांग की

नवीन ने कटक-अंगुल-संबलपुर खंड का उन्नयन कार्य शीघ्र पूर्ण करने की मांग की

भुवनेश्वर 25 मार्च (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-55 के कटक-अंगुल-संबलपुर खंड के उन्नयन कार्य को जल्द पूरा करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से हस्तक्षेप की मांग की है।

श्री पटनायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कटक-अगुल-संबलपुर खंड का पुनर्वास और उन्नयन 0.400 से 265 किलोमीटर चार-लेन कैरिजवे तक 2017 से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है। पांच साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्नयन कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने आधे जोखिम वाली निर्माण गतिविधियों और सड़क की दयनीय दुर्दशा पर सवाल उठाया, जिससे लगातार दुर्घटनाएं होती हैं और मानव जीवन का नुकसान होता है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान 399 दुर्घटनाएं हुई हैं जिनमें 196 मौतें हुई हैं। काम पूरा होने में अत्यधिक देरी के लिए लोगों में सार्वजनिक आंदोलन और असंतोष है। इस संबंध में राज्य सरकार की चिंता के बारे में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को पहले ही अवगत कराया जा चुका है।

श्री पटनायक ने कहा कि नियमित अंतराल पर प्राधकरिण के के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ परियोजना की प्रगति की समीक्षा की जा रही है, लेकिन कोई संतोषजनक परिणाम नहीं दिख रहा है।

अशोक

वार्ता

image