Tuesday, Sep 26 2023 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य


नवीन पटनायक ने पहली भुवनेश्वर-दुबई सीधी उड़ान को झंडी दिखाकर किया रवाना

नवीन पटनायक ने पहली भुवनेश्वर-दुबई सीधी उड़ान को झंडी दिखाकर किया रवाना

भुवनेश्वर, 15 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार को भुवनेश्वर से दुबई के लिए पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

दुबई जैसे वैश्विक यात्रा जंक्शन को जोड़ने वाली इस हवाई सेवा से ओडिशा को होने वाले फायदों का जिक्र करते हुये श्री पटनायक ने कहा कि वैश्विक संपर्क समग्र विकास का एक प्रमुख कारक है।

उन्होंने कहा कि दुबई, पश्चिम एशिया में एक प्रमुख यात्रा और पर्यटन जंक्शन है जो यूरोपीय और अमेरिकी बाजारों के लिए प्रवेश द्वार प्रदान करता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 मई, 2023 को वैश्विक कनेक्टिविटी की दिशा में ओडिशा की प्रगति में एक नया अध्याय लिखा गया है, कनेक्टिविटी को जोड़ने से विकास होगा, चाहे वह औद्योगिक विकास हो, निवेश की सुविधा हो, पर्यटन को बढ़ावा देना हो या भारत के बाहर रहने वाले ओडिया प्रवासियों के लिए संचार स्थापित करना हो।

इस अवसर को रेखांकित करने के लिए, मिशन शक्ति के नेताओं और सदस्यों सहित ओडिशा के प्रतिनिधि, विश्व कौशल केंद्र, विशेष विकास परिषद, पंचायती राज के प्रतिनिधिमंडल और प्रसिद्ध खिलाड़ी अन्य यात्रियों के साथ उड़ान में सवार हुए।

भुवनेश्वर से दुबई तक की इस पहली उड़ान में विमान चालक दल सहित कुल 170 लोगों ने यात्रा की।

सैनी, सोनिया

वार्ता

More News
राजस्थान को नहीं मिली ईआरसीपी की गारंटी- शर्मा

राजस्थान को नहीं मिली ईआरसीपी की गारंटी- शर्मा

25 Sep 2023 | 11:58 PM

जयपुर 25 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी और कांग्रेस सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन लोकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर दौरे को फ्लॉप शो करार देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री इस बात का तो दावा कर गए कि मोदी मतलब गारंटी की भी गारंटी लेकिन वो प्रदेश के तेरह जिलों की जनता को राजस्थान पूर्वी नहर परियोजना (ईआरसीपी) की गारंटी दिए बिना ही वापस लौट गए।

see more..
image