Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तेंदूपत्ता गोदाम के चौकीदारों को बंधक बना नक्सलियों ने दिया आगजनी की घटना को अंजाम

तेंदूपत्ता गोदाम के चौकीदारों को बंधक बना नक्सलियों ने दिया आगजनी की घटना को अंजाम

गरियाबंद, 12 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के मैनपुर में आज सुबह नक्सलियों ने एक तेंदूपत्ता गोदाम के चौकीदारों को बंधक बनाकर आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इस आगजनी से वन विभाग को काफी नुकसान हुआ है। खरीदी कर गोदाम में रखे गए तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 20 हथियारों से लैस नक्सलियों ने मैनपुर स्थित नाउमूड़ा तेंदूपत्ता गोदाम नम्बर तीन को आग के हवाले कर दिया। वन विभाग के मुताबिक इस आगजनी से करीब पौने दो करोड़ का नुकसान होना बताया जा रहा है। नक्सलियों ने पहले गोदाम की रखवाली कर रहे तीन चौकीदारों को बंधक बना लिया, इसके बाद गोदाम में आग लगा दी। बाद में इसकी सूचना चौकीदार ने वन परिक्षेत्र अधिकारी दशरथ सिन्हा को दी।

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक एम आर अहिरे मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। आगजनी को रोकने के लिए दमकम वाहन भी बुलाया गया, तब तक देर हो चुकी थी। गोदाम में रखे पंद्रह हजार मानक बोरा तेंदूपत्ता जलकर राख हो गया। गोदाम नम्बर 3 में ठेकेदारों के अलावा शासकीय पत्ता भी रखा हुआ था। इस घटना के बाद से पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।

इसके पूर्व भी नक्सलियों ने कई घटना को अंजाम दिया जिसमें तेंदूपत्ता फड़ के अलावा जलाऊ लकड़ी के चट्टे नक्सलियों ने जलाया था। इस बार नक्सलियों ने तेंदूपत्ता गोदाम को निशाना बनाया है।

सं बघेल

वार्ता

image