Friday, Apr 26 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पुणे लोकसभा उपचुनाव लड़ने के इच्छुक हैं राकांपा सुप्रीमो के करीबी सहयोगी दीपक मानकर

पुणे लोकसभा उपचुनाव लड़ने के इच्छुक हैं राकांपा सुप्रीमो के करीबी सहयोगी दीपक मानकर

पुणे 11 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार के करीबी सहयोगी माने जाने वाले वरिष्ठ नेता दीपक मानकर पुणे लोकसभा उपचुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद गिरीश बापट का लंबी बीमारी के पश्चात गत 23 मार्च को निधन हो जाने के बाद पुणे लोकसभा सीट रिक्त है। इस सीट पर उपचुनाव कराये जाने के मद्देनजर भाजपा के साथ ही राकांपा और कांग्रेस ने भी तैयारी शुरू कर दी है।

राकांपा के पुणे शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप की ओर से हाल ही में उपचुनाव लड़ने की इच्छा जताये जाने के बाद श्री मानकर ने भी इस सीट के लिए दावेदारी पेश की है।

श्री मानकर ने गुरुवार को यहां यूनीवार्ता से कहा कि वह और श्री जगताप उपचुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं, लेकिन पार्टी का निर्णय हमें मान्य होगा। उन्होंने दावा किया कि वह पुणे से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे क्योंकि यहां कोई दूसरा नेता नहीं है जो अपने लोगों के साथ इतना घुलमिल सके।

इस बीच भाजपा की तरफ से दिवंगत श्री बापट के पुत्र गौरव बापट के अलावा मुरलीधर मोहोल, मेधा कुलकर्णी, संजय काकड़े, स्वरदा बापट, जगदीश मुलिक के नामों की भी चर्चा है।

अशोक

वार्ता

image