Friday, Apr 26 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
खेल


नेपाल ने जीता टी-20 एशिया क्वालीफायर टूर्नामेंट

नेपाल ने जीता टी-20 एशिया क्वालीफायर टूर्नामेंट

कुआलालम्पुर 14 अक्टूबर (वार्ता) नेपाल ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी-20 एशिया क्वालीफायर बी का खिताब जीत लिया है।

नेपाल और सिंगापुर के बीच शुक्रवार को हुआ मैच वर्षा के कारण पूरा नहीं हो पाया, लेकिन नेपाल सात टीमों वाले इस टूर्नामेंट में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम लगातार छह मैच जीतकर रिकार्ड नहीं बना पाई।

इस टूर्नामेंट में सिंगापुर और नेपाल दोनों टीमों ने 11 अंक हासिल किए, लेकिन नेपाल का रन रेट सिंगापुर से बेहतर होने के कारण उसे इस क्वालीफायर खिताब का विजेता घोषित किया गया। मलेशिया ने चीन को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात, कतर और कुवैत की टीमें अप्रैल में हुए एशिया क्वालीफायर ‘ए’ में क्वालीफाई कर चुकी हैं।मलेशिया के बायेमस ओवल में हुए मैच में सिंगापुर की पूरी टीम 17.3 ओवर में 81 रन पर ऑलआउट हो गयी।

82 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम केवल तीन गेंद ही खेल सकी और भारी बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया। नेपाल के स्टार खिलाड़ी संदीप लामीछाने ने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 24 विकेट लिए।

खिताब जीतने के बाद नेपाल के कप्तान पासर खड़का ने कहा,“ हमारे लिए यह टूर्नामेंट बहुत ही अनुशासित और बेहतर रहा। विरोधी टीम की परवाह किए बिना प्रत्येक खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। मौसम पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं था और हम 82 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर सकते थे।”

 

More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image