Friday, Apr 26 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई के नए प्रमुख आ सकते हैं कोलकाता

सीबीआई के नए प्रमुख आ सकते हैं कोलकाता

कोलकाता,04 फरवरी(वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के नए प्रमुख ऋिषी कुमार शुक्ला जांच एजेंसी और राज्य पुलिस के अधिकारियों के बीच कल हुए विवाद के बाद पैदा हुई स्थिति का आकलन करने यहां आ सकते हैं।

सीबीआई की टीम कल कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर शारदा चिटफंड घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए आई थी और दौरान राज्य पुलिस तथा एजेंसी के अधिकारियों के बीच विवाद हो गया था और जांच टीम के पांच अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इस घटनाक्रम के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल रात से ही मेट्रो चैनल मैदान पर धरने पर हैं और केन्द्र तथा राज्य सरकार के बीच काफी तनातनी बढ़्र गई है। इस मामले में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिेंह ने राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से बातचीत कर मामले की जानकारी ली है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि नव नियुक्त सीबीआई प्रमुख सीधे साल्ट लेक में सीजीओ परिसर स्थित सीबीआई मुख्यालय आ सकते हैं। यहां सीबीआई का क्षेत्रीय कार्यालय है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई राज्य के कुछ वरिष्ठ आईएस और आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ मानहानि मामले में अदालत का रूख कर सकती है। इनमें राज्य के प्रमुख सचिव, पुलिस महानिदेशक और शहर पुलिस प्रमुख शामिल हैं । इन सभी पर जांच एजेंसी के काम में बाधा पहुंचाने का आरोप है।

यहां स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने राज्य के कुछ अधिकारियों के नाम नयी दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय को भेज दिए हैं।

 

image