Friday, Apr 26 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली की नयी दरों का राज्य के लोगों पर कोई प्रभाव नहीं : हरभजन

बिजली की नयी दरों का राज्य के लोगों पर कोई प्रभाव नहीं : हरभजन

चंडीगढ़ 16 मई (वार्ता) पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने मंगलवार को भरोसा दिलाया है कि बिजली की नयी दरों का राज्य के आम लोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि बढ़ी बिजली दरों का खर्चा राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।

बिजली मंत्री ने आज कहा कि कई राज्यों में बिजली की दरें बहुत ज़्यादा हैं, जबकि राज्य में कम हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान बिजली दरों में कोई वृद्धि नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि कई बार केंद्र सरकार की नीतियों के कारण कोयले का आयात करना पड़ता है। इसी तरह नये ट्रांसफार्मर लगाने के खर्चे बढ़ रहे हैं।

श्री हरभजन ने कहा कि किसानों को मुफ़्त बिजली, उद्योग के लिए सब्सिडी वाली बिजली और घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 600 यूनिट मुफ़्त बिजली पहले की तरह ही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी जारी रहेगी और कोई स्कीम बंद नहीं की जायेगी। उन्होंने विरोधी पार्टियों पर बरसते हुये कहा कि पिछली सरकारें साल में कई बार बिजली दरों में बढ़ोतरी करती थीं, जबकि हमारी सरकार ने एक साल बाद बिजली दरों में मामूली विस्तार किया है, जिससे मुफ़्त बिजली योजना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने दावा किया कि हमारी सरकार लगातार मुलाजिमों की भर्ती करके और नये मुलाजिमों को वेतन स्केल देकर बिजली विभाग को मज़बूत करने का काम कर रही है।

विजय.संजय

वार्ता

More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image