Friday, Apr 26 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रवींद्र पुरी अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष

रवींद्र पुरी अखाड़ा परिषद के नये अध्यक्ष

प्रयागराज 25 अक्टूबर (वार्ता) महंत नरेंद्र गिरी के ब्रह्मलीन होने के बाद रिक्त अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के पद पर रवींद्र पुरी महाराज को सोमवार को चुन लिया गया।

नियमानुसार जिस अखाड़े की तरफ से पद खाली होता है उसी अखाड़े के सदस्य को नियुक्त किया जाता है।अध्यक्ष के पद को लेकर दारागंज निरंजनी अखाड़े में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया ।

रवींद्र पुरी श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े के सचिव थे जो अब अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नियुक्त किये गये। सात अखाड़ों ने मिलकर यह फैसला लिया। जूना, निरंजनी, अग्नि आनंद और नया उदासीन अखाड़े और आह्वान अखाड़े ने महंत रवीन्द्र पुरी का समर्थन किया जबकि निर्मल अखाड़े के बागी गुट और निर्मोही अनि अखाड़े के सचिव मदन मोहन दास ने पत्र भेजकर अपने सहमति प्रदान की।

अखाड़ा परिषद के संरक्षक महंत हरि गिरि की ओर से 25 सितंबर को प्रयागराज निर्मल अखाड़ा में परिषद की बैठक बुलाई गई थी जिसमें 13 में से सात अखाड़ों ने रवींद्र पुरी के नाम पर सहमति जताई। एक मत न हो पाने के कारण अध्यक्ष पद अभी तक खाली़ रहा। इसके बाद रवींद्र पुरी को विधिवत अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया।

ब्रह्मलीन हुए महंत नरेंद्र गिरि निरंजनी अखाड़े के ही सचिव थे और बीते हरिद्वार के कुंभ में दूसरी बार उन्हें अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुना गया था। जूना समेत कई अखाड़ों ने इस पद के लिए दावेदारी की थी, लेकिन निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी को अध्यक्ष पद के लिए सही रूप से माना जा रहा था। निर्मोही अखाड़े के राजेंद्र दास को महामंत्री चुना गया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image