Saturday, Apr 27 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
खेल


दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड जीत से छह विकेट दूर

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड जीत से छह विकेट दूर

क्राइस्टचर्च, 10 मार्च (वार्ता) मैट हेनरी और बेन सीयर्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के 77 रन पर चार विकेट गिरा कर मुकाबले पर अपनी पकड़ बना ली है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में रचिन रविंद्र 82 रन, टॉम लेथम 73 रन, केन विलियमसन 51 रनों की अर्धशतकीय पारियों और स्कॉट कुग्गेलिन की 44 रनों की बदौलत 372 रन का स्कोर खड़ा कर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 279 रन का लक्ष्य दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने चार विकेट लिये। नेथन लायन को तीन विकेट मिले। मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और कैमरुप ग्रीन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया ने आज दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 77 रन बना लिये है और जीत उससे 202 रन दूर है। वहीं न्यूजीलैंड को जीत के लिए मात्र छह विकेट चटकाने है।

न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और बेन सीयर्स ने दो-दो विकेट लिये।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान पैट कमिंस के फैसले कसे सही साबित हुआ। जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के दम पर दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड को 162 रन पर समेट दिया। सुबह के सत्र में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उसने 84 रन अपने पांच विकेट गंवा दिये। हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम 38 रन, विल यंग 14 रन बनाये और उन्होंने मिचेल स्टार्क ने आउट किया। केन विलियम्स 17 रन, राचिन रवींद्रन चार रन और डेरिल मिशेल चार रन को पवेलियन भेज दिया। टॉम ब्लंडेल 22 रन, ग्लेन फिलिप्स दो रन, मैट हेनरी 29 रन, कप्तान टिम साउदी 26 रन बनाकर आउट हुये। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 45.2 ओवर में 162 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया जोश हेजलवुड को पांच विकेट मिले। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिये। पेट कमिंस और कैमरुन ग्रीन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और उसने 32 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिये। स्टीवन स्मिथ 11 रन, उस्मान ख्वाजा 16 रन बनाकर आउट हुये। इसके बाद ट्रेविस हेड 21 रन, कैमरुन ग्रीन 25 बनाकर पवेलियन लौट गये। मार्नस लाबुशेन ने 90रनों की पारी खेली। नेथन लायन 20 रन, एलेक्स कैरी 14 रन, मिचेल स्टार्क 28 रन और कप्तान पैट कमिंस 23 रन बनाकर आउट हुये। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 256 रन ही बना सकी। हालांकि उसे पहली पारी के आधार पर 94 रनों की बढ़त मिल गई।

न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने सात विकेट लिये। टिम साउदी, बेन सीयर्स और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
फ़्रेज़र-होप के तूफान से मुबंई के हौसले पस्त, दिल्ली जीता

फ़्रेज़र-होप के तूफान से मुबंई के हौसले पस्त, दिल्ली जीता

27 Apr 2024 | 8:46 PM

नई दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क (84) और शे होप (41) की तूफानी पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मुकाबले में शनिवार को मुबंई इंडियंस (एमआई) को आसानी से दस रन से हरा कर मौजूदा सत्र में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की।

see more..
राजस्थान ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया

राजस्थान ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया

27 Apr 2024 | 8:23 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रायल्स (आरआर) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 44वें मुकाबले में टाॅस जीत कर मेजबाल लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

see more..
शंघाई में भारतीय तीरंदाजों का जलवा, चार स्वर्ण पदक जीते

शंघाई में भारतीय तीरंदाजों का जलवा, चार स्वर्ण पदक जीते

27 Apr 2024 | 8:23 PM

शंघाई 27 अप्रैल (वार्ता) एशियन गेम्स की चैंपियन ज्योति सुरेखा वेन्नम के नेतृत्व में भारतीय तीरंदाजों ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप 2024 में कंपाउंड स्पर्धाओं में दांव पर लगे पांच स्वर्ण पदकों में से चार पदक अपने नाम किए।

see more..
image