Friday, Apr 26 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण से लापता युवती नालंदा से बरामद

छपरा 01 फरवरी (वार्ता) बिहार में सारण जिले के अमनौर थाना क्षेत्र के कुमारी गांव से लापता एक युवती को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एक टीम गठित कर जांच शुरू की गयी। लापता युवती को नालंदा जिले के लहेरी थानाक्षेत्र के रामचंद्रपुर से बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि लड़की ने खुद ही अपने अपहरण और हत्या की साजिश रची थी और घटना को वास्तविक रूप देने के लिए घटनास्थल पर स्कूल बैग, साइकिल और मेहदी में तेल मिला कर कपड़ें को छोड़ दिया था ताकि परिजनों और पुलिस को लगे की खून है और सभी समझे उसे मृत मान ले। उन्होंने कहा कि फलोरेसिंक साईंस लेबोरेट्री (एफएसएल) टीम से बरामद सामानों की जांच कराई गयी थी जिसमें यह साफ हो गया था कि बरामद कपड़े में खून का कोई निशान नहीं है।
श्री राय ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पाया की गांव के ही एक महिला के सहयोग से युवती महिला के करीबी के यहां नालंदा चली गई और एक-दो दिन घर में रहने देने का आग्रह किया। महिला युवती के गांव में ही स्वयं सहायता समूह चलाती है और नालंदा के सहायता समूह चलाने वाली महिला के संपर्क में थी। युवती को उसके कॉल डिटेल के आधार पर नालंदा से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि 29 जनवरी 2019 को अमनौर थाना क्षेत्र में एक युवती लापता हो गयी थी। मामले में परिवार वालों के बयान पर गांव के ही 4 लोगों पर मामला दर्ज किया गया था जिनसे परिवार को पूर्व से जमीनी विवाद चलता आ रहा था।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image