Friday, Apr 26 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रिंची अस्पताल में तोड़फोड़ और चिकत्सक पर हमला करने वाले 24 घंटे में होंगे गिरफ्तार

रांची 22 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी ने रांची जिले के रिंची अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु के बाद तोड़फोड़ और चिकित्सक पर हमला किए जाने को शर्मनाक बताते हुए आज जिले के पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।
डॉ. तिवारी ने डॉक्टरों पर हमला करने वालों को चौबीस घंटे के अंदर गिरफ्तार करने का निर्देश देते हुये कहा कि घटना को लेकर यदि स्थानीय थाने के पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी को शिकायत होती है तो उसे कानून के तहत ही काम करना होगा। कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है। ऐसा करने वालों के विरुद्ध प्रशासन कड़ाई से निपटे।
मुख्य सचिव ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक कमल नयन चौबे से बात की और कहा कि राज्य के चिकित्सकों को सुरक्षा दी जाए ताकि वे अपने कर्तव्यों का निष्पादन ठीक से कर सकें। उन्होंने राज्य के सभी उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने जिले में ऐसी घटना दोबारा ना घटे इसकी मुकम्मल व्यवस्था करें। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित होनी चाहिए।
गौरतलब है कि गुरुवार को पतरातू डैम में डूबे युवक को रिंची अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस पर परिजनों और डॉक्टरों के बीच विवाद हुआ। आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। 100 से 150 की संख्या में स्थानीय लोगों ने अस्पताल में घुसकर तोड़फोड़ की। चिकित्सकों के साथ मारपीट भी की।
चिकित्सकों के साथ मारपीट के मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने हस्तक्षेप करते हुये आईएमए के सचिव डॉ. श्याम सिडाना के नेतृत्व में चिकित्सकों का एक प्रतिनिधिमंडल आज रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता से मुलाकात की और 48 घंटे के भीतर मारपीट और तोड़फोड़ करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि 48 घंटे के भीतर आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा।
सूरज
वार्ता
image