Friday, Apr 26 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एडीजे और महिला मजिस्ट्रेट समेत जिला जज का वकीलों ने किया बहिष्कार

पटना 01 अगस्त (वार्ता) बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय के वकीलों ने जहां आज से एक अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश और एक महिला न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार कर दिया वहीं कल दिनभर जिला जज की अदालत में भी काम नहीं करने का निर्णय लिया।
जिला अधिवक्ता संघ, पटना की आज यहां हुई आपातकालीन बैठक में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (त्र्योदश) राजकुमार और महिला न्यायिक दंडाधिकारी आरती जायसवाल के काम करने के तरीके पर अपना आक्रोश जताते हुये उनकी अदालत में अनश्चितकाल तक काम नहीं करने का निर्णय लिया गया है। वहीं, दूसरी ओर वकीलों ने जिला जज के प्रशासनिक आदेशों और उन्हें हो रही कठिनाई को दूर नहीं करने को लेकर 02 अगस्त 2019 को सुबह साढ़े दस से शाम साढ़े चार बजे तक जिला जज की अदालत में सांकेतिक रूप से काम नहीं करने का निर्णय लिया है।
जिला जज की अदालत में काम करने के विषय पर पुन: निर्णय लेने के लिए जिला अधिवक्ता संघ की बैठक 03 अगस्त को होगी।
गौरतलब है कि वकीलों ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (त्र्योदश) राजकुमार और महिला न्यायिक दंडाधिकारी आरती जायसवाल के काम करने के तरीके पर आपत्ति करते हुये संघ में शिकायत की थी। साथ ही न्यायालय परिसर में वकीलों के आवागमन पर रोक लगाने काे लेकर हो रही कठिनाइयों से वकील जिला जज से नाराज हैं।
सं सूरज
वार्ता
image