Friday, Apr 26 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सृजन घोटाला मामले में बैंक प्रबंधक ने किया आत्मसमर्पण

पटना 09 सितंबर (वार्ता) बिहार के भागलपुर में हुये अरबों रुपये के बहुचर्चित सृजन घाेटाले के एक मामले में फरार चल रहे अभिुयक्त प्रदुत कुमार विश्वास ने आज पटना स्थित विशेष न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के प्रभारी न्यायाधीश अंजनी कुमार श्रीवास्तव के समक्ष आत्मसमर्पण करने के साथ ही इंडियन बैंक, भागलपुर के पूर्व सहायक प्रबंधक प्रदुत कुमार विश्वास उर्फ पी. के. विश्वास की ओर से नियमित जमानत याचिका भी दाखिल की गई थी लेकिन जमानत याचक पर आज बहस नहीं की गई।
अदालत ने अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में लेने के बाद 19 सितंबर 2019 तक के लिए जेल भेजने का आदेश दिया। अभियुक्त की अग्रिम जमानत याचिका अस्वीकार करते हुये उच्चतम न्यायालय ने एक सप्ताह के अंदर आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया था।
मामला भागलपुर जिले में महिला सशक्तीकरण एवं सुदृढ़ीकरण से जुड़ी सरकारी योजनाओं की राशि का धोखाधड़ी एवं जालसाजीपूर्वक सरकारी पद का दुरुपयोग कर एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत गबन करने का है। पहले इस घोटाले से जुड़े मामले स्थानीय थानों में दर्ज किये गये थे। बाद में मामले की जांच की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंप दी गई थी। सीबीआई ने इस मामले की प्राथमिकी वर्ष 2017 में दर्ज की थी।
सं सूरज
वार्ता
image