Friday, Apr 26 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हैदरनगर के चिकित्सा पदाधिकारी को जिंदा जलाने की धमकी

पलामू, 31 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के हैदरनगर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. अशोक कुमार को जान से मारने की धमकी दी गयी है।
डा. गुप्ता ने आज यहां बताया कि 29 अक्टूबर 2019 की रात्रि करीब नौ बजे एक वृद्ध महिला मरीज को एंबुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जिसको उच्च रक्तचाप, मधुमेह एवं पेट से संबंधित कई समस्यायें थी। प्राथमिक उपचार कर मरीज को मेदिनीनगर के लिए रेफर कर दिया।
चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि इलाज के दौरान ही मरीज के साथ आए उसके एक परिजन धमकी देता रहा कि यदि मरीज को कुछ हुआ तो उन्हें भी जिंदा जला देंगे। इसके बाद में देर रात्रि तकरीबन सवा बजे भी उनके मोबाइल फोन पर एक अन्य व्यक्ति ने काफी भला बुरा कहा।
डा. गुप्ता ने कहा कि इस घटना से वह काफी आहत हैं। उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है। इस अवस्था में कार्य करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से जिले के सिविल सर्जन डा. जान एफ कनेडी एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की पलामू इकाई को अवगत करा दिया गया है। इस मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा जल्द विधि सम्मत कार्रवाई नहीं हुई तो आइएमए के निर्देश पर अगला कदम उठायेंगे।
सं.सतीश
वार्ता
image