Friday, Apr 26 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भारत - नेपाल सीमा से जाली नोट के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

मोतिहारी, 14 मार्च (वार्ता) भारत-नेपाल सीमा से लगे बिहार में पूर्वी चम्पारण जिले के आदापुर थाना क्षेत्र के मूर्तियां गांव से पुलिस ने भारी मात्रा में जाली नोट के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने आज यहां बताया कि सूचना मिली थी कि मूर्तियां गांव में अपराधियों का एक दल नेपाल से भारी मात्रा में जाली भारतीय नोट लेकर आया है और उसे शीघ्र ही भारतीय बाजार में भुनाने वाला है। उन्होंने बताया कि इसके बाद एक विशेष टीम का गठन कर उक्त गांव में छापेमारी कर मौके पर से चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन अपराधियों में आश मोहम्मद, जुल्फकार आलम, सिरजूल अंसारी और समसोद्दीन बैठा शामिल है।
श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो हजार रुपये मूल्य वर्ग के 47 और पांच सौ रुपये मूल्य वर्ग के 239 जाली नोट समेत कुल दो लाख तेरह हजार पांच सौ रुपये का जाली नोट जब्त किया गया है। अपराधियों से पुलिस ने गहन पूछताछ की है।
श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार आश मोहम्मद जाली नोट के धंधे में पांच वर्ष पूर्व दिल्ली से गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है जबकि दूसरा अपराधी जुल्फकार आलम भी दो वर्ष पूर्व समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से जाली नोट के ही मामले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। इन अपराधियों के नेपाल, भारत एवं पाकिस्तान में फैले नेटवर्क को खंगाला जाएगा।
सं.सतीश
वार्ता
image