Friday, Apr 26 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची प्रशासन सख्त, कोविड संक्रमितों को नहीं लौटा सकेंगे निजी अस्पताल

रांची, 02 अगस्त (वार्ता) झारखंड की राजधानी रांची समेत आस-पास के इलाके में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित या किसी अन्य बीमारी से पीड़ित मरीज की भर्ती को अनिवार्य कर दिया है।
उपायुक्त छवि रंजन ने रविवार को रांची के सेंटेविटा हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीज को भर्ती नहीं करने के मामले पर निजी अस्पातल संचालकों के साथ हुई बैठक में दो टूक कहा कि निजी अस्पताल संचालक पल्ला झाड़ नहीं निकल सकते हैं। कोरोना को हराने के लिए सरकारी के साथ निजी अस्पताल संचालकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। सभी अस्पातल प्रबंधन अपने यहां बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज (एसिम्प्टोमेटिक) के लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करें ताकि जरूरत पड़ने पर उनको भर्ती किया जा सके।
श्री रंजन ने निजी अस्पताल संचालकों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि निजी अस्पताल किसी भी कीमत पर मरीजों को इलाज के लिए मना नहीं करेंगे। कोविड संक्रमितों के अलावा निजी अस्पताल में रोजाना अलग-अलग समस्याओं के साथ लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में किसी भी मरीज का इलाज संदेह के आधार पर मना नहीं करें। यदि संदेह की स्थिति हो या कोरोना के लक्षण दिखाई दे तो उनकी जांच करवाएं। किसी अस्पताल ने इलाज करने से मना किया तो प्रशासन को कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
सतीश सूरज
वार्ता
image