Friday, Apr 26 2024 | Time 10:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने बेड बढ़ाने के लिए अस्पतालों का किया निरीक्षण

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शुक्रवार को नामकोम स्थित माँ कलावती अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया।
श्री गुप्ता ने नामकोम स्थित माँ कलावती अस्पताल का निरीक्षण कर बेड बढ़ाने की व्यवस्था का जायजा लिया। इस क्रम में अस्पताल प्रबंधन ने मंत्री को बताया कि 25 आईसीयू बेड सहित 50 बेड तैयार हैं जिसके लिए सरकार के सहयोग की आवश्यकता हैं। श्री गुप्ता ने स्वास्थ्य सचिव के.के सोन और रांची के उपायुक्त को फोन पर निर्देश दिया कि जो भी जरूरी संसाधन हैं उसे उपलब्ध कराते हुए जल्द से जल्द बेड उपलब्ध कराई जाए ताकि आमजनों को राहत मिल सके।
इसके बाद मंत्री श्री गुप्ता बरियातू स्थित उमा अस्पताल गए और वहां भी 50 बेड वाले अस्पताल का निरीक्षण किया। प्रबंधन ने बताया कि 15 दिनों के अंदर 15 आईसीयू बेड के साथ 50 बेड कोरोना मरीजों के लिए तैयार कर लिया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हालात थोड़े विकट हैं लेकिन हमारी सरकार परिस्थितियों से घबराई नहीं हैं। झारखंड का इतिहास संघर्ष का रहा है हम कोरोना से लड़ाई में संघर्ष कर रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि हम जीतेंगे। उन्होंने झारखंड की जनता से अनुरोध किया है कि दलगत राजनीति और आपसी भेदभाव भूलकर कोरोना से जंग में झारखंडी भावना के साथ एक साथ होकर मुकाबला करें झारखंड जीतेगा कोरोना हारेगा।
विनय सतीश
वार्ता
image