Friday, Apr 26 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राज्य वासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी

रांची, 13 अक्टूबर (वार्ता)झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के बाद रांची लौटने पर राज्यवासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी।
श्री ठाकुर ने यहां बुधवार को कहा कि शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा के नव रूपों की उपासना का महापर्व शारदीय नवरात्रि की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। माँ दुर्गा झारखण्डवासियों को शक्ति, सामर्थ्य व शांति प्रदान करें हमारा झारखण्ड समृद्धि व विकास के रास्ते पर चल पड़े ।
अपने दिल्ली यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल , प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी आर पी एन सिंह , अजय माकन एवं युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन से मुलाकात किये साथ ही कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के 50वें वर्षगाँठ पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी अनावरण कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।
केंद्रीय नेताओं से मुलाकात में प्रदेश अध्यक्ष श्री ठाकुर ने झारखण्ड में सांगठनिक गतिविधियों जैसे ओ बी सी आरक्षण के मुद्दे पर जिलावार धरना प्रदर्शन व लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर राज्यव्यापी पुतलादहन व प्रदर्शन कार्यक्रम तथा झारखण्ड कांग्रेस के द्वारा लखनऊ यात्रा के कार्यक्रम को उत्तरप्रदेश शासन द्वारा रोके जाने तथा मौनव्रत कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी ।
केंद्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती प्रदान करने का निर्देश दिया तथा सदस्यता अभियान को गति देने पर भी बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द पार्टी के द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमे प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर के नए सदस्यों एवं पुराने कार्यकर्ताओं में समन्वय स्थापित करते हुए कांग्रेस की विचारधारा से अवगत करवाया जाएगा साथ ही आज़ादी के संघर्ष से लेकर अब तक के पार्टी के इतिहास से भी अवगत करवाया जाएगा । 20 सूत्री एवं निगरानी कमिटी के गठन को लेकर भी प्रदेश अध्यक्ष की बातचीत झारखण्ड कांग्रेस प्रभारी आर पी एन सिंह से हुई ।कांग्रेस प्रभारी ने इस संबंध प्रदेश अध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।
विनय
वार्ता
image